लसिथ मलिंगा की टी 20 में हैट्रिक से जुड़ी कुछ रोचक बातें – Some interesting facts related to Lasith Malinga and Hat trick

आज बात होने जा रही है क्रिकेट जगत के महान गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा के बारे में। 7 सितम्बर को न्यूज़ीलैण्ड के विरुद हुए टी 20 मैच में मलिंगा ने जो प्रदर्शन किया वह देखने जोग्य था। केवल 6 रन और 5 विकेट। एक ही ओवर में लगातार 4 विकेट ऐसा कारनामा उसने क्रिकेट जगत में दूसरी बार किया।

पहले ऐसा प्रदर्शन उसने 2007 में साउथ अफ्रीका के विरुद किया था। तब भी उसने लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट हासिल किए थे।

चलो अब बात करते है न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ बनी हैट्रिक पर और इस से जुड़े रिकार्ड्स पर। सबसे पहले यह लसिथ मलिंगा का टी 20 में सबसे अच्छा गेंदबाज़ी प्रदर्शन है। उसने दूसरी बार टी 20 में 5 विकेट हासिल किए। न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ हैट्रिक तो बनाई ही, इस के साथ साथ न्यूज़ीलैण्ड के जो पहले पांच विकेट गिरे वह सभी को लसिथ मलिंगा ने ही
आउट किया था। सबसे बड़ा रिकॉर्ड यह है के लसिथ मलिंगा टी 20 में सबसे पहले 100 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज़ बने है।
टी 20 में सबसे पहले 100 विकेट पूरे करने के साथ ही एक और रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया वह यह है के अब वह ऐसे पहले गेंदबाज़ है जिन्होंने तीनो प्रकार की क्रिकेट में 100 से ऊपर विकेट हासिल किए है। टी 20 में दो बार हैट्रिक बनाने वाला लसिथ मलिंगा पहला गेंदबाज़ है।

इस तरह लसिथ मलिंगा क्रिकेट जगत में एक महान गेंदबाज़ तो है ही इस के साथ साथ उसके बनाये यह रिकॉर्ड आने वाले गेंदबाज़ो के लिए चनौती भी है।